Page Nav

HIDE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking News:

latest

भारतीय बाल बनावट के लिए सर्वश्रेष्ठ तेल

पता चला कि आपकी माँ सही थी, अच्छे पुराने जमाने के शैंपू या तेल लगाना चमकदार बालों के लिए असली सौदा है।  कंडीशनर और सीरम के युग से बहुत पहले,...

पता चला कि आपकी माँ सही थी, अच्छे पुराने जमाने के शैंपू या तेल लगाना चमकदार बालों के लिए असली सौदा है। कंडीशनर और सीरम के युग से बहुत पहले, तेल लगाना सुंदर बालों की कुंजी थी। जब आप अपने स्कैल्प की बालों के तेल से नियमित रूप से मालिश करते हैं तो यह परिसंचरण में सुधार करता है, बालों के रोम को मजबूत करता है, बालों के झड़ने को उलट देता है और आपके बालों के सामान्य स्वास्थ्य में सुधार करता है।
जबकि तेल लगाने के लाभ बहुत अधिक हैं, एक ऐसा हेयर ऑयल चुनना जो भारतीय बालों के साथ अच्छी तरह से काम करता हो। यही कारण है कि हमने आपके लिए सभी शोध किए हैं। यहाँ भारतीय बालों के लिए सबसे अच्छे तेल हैं।
muftgyanguruji.com

नारियल का तेल

नारियल के तेल का उपयोग सदियों से भारतीय महिलाओं द्वारा गाढ़े, नरम रंगों के लिए किया जाता रहा है। कभी सोचा है क्यों? यह विटामिन और फैटी एसिड के साथ पैक किया गया है जो भारतीय बालों को अच्छी तरह से पूरक करता है, जो एक उत्कृष्ट प्राकृतिक गहरे कंडीशनर के लिए बनाता है। इसके अलावा, चूंकि नारियल तेल में मुख्य रूप से मध्यम-श्रृंखला फैटी एसिड होते हैं, इसलिए यह तेल अधिकांश कंडीशनर की तुलना में बाल शाफ्ट में अधिक गहराई से प्रवेश करता है और बाल विकास को उत्तेजित करता है।
muftgyanguruji.com

आर्गन का तेल

मोरक्को के वंशज होने के बावजूद, अखरोट के आर्गन का तेल पौष्टिक फैटी एसिड और विटामिन ई से समृद्ध होता है जो कि रासायनिक या सूरज की क्षति से अवगत कराए गए भारतीय बालों को भी पुनर्जीवित कर सकता है। यदि आपके पास अनियंत्रित, मोटे, घुंघराले बाल हैं, तो विभाजन समाप्त होने पर आपको आर्गन आयल के उपचार के गुणों को आजमाना चाहिए।

बादाम तेल


बादाम के तेल में ओमेगा -3, प्रोटीन, विटामिन ई और मैग्नीशियम जैसे स्वस्थ माने के लिए सभी तत्व होते हैं। इसके अलावा यह सुपर लाइट है इसलिए यह आपके बालों के रोम छिद्रों को बंद नहीं करेगा, जिससे यह भारतीय बालों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है, जिसमें रूसी और खोपड़ी की समस्याएं हैं। बादाम के तेल के नियमित उपयोग के साथ, आप एडियू को खुजली वाली खोपड़ी की समस्याओं के लिए बोली लगा सकते हैं।

रेंड़ी का तेल

अपने सभी बालों के झड़ने को ठीक करने के लिए इस जादुई औषधि की ओर मुड़ें और बालों के विकास की प्रक्रिया को तेज करें। अरंडी की फलियों के बीजों से निकाला गया, यह तेल आवश्यक विटामिन और एंटीऑक्सिडेंट के साथ पावर-पैक है जो आपके बालों में केराटिन के निर्माण पर काम करता है और एक स्वस्थ खोपड़ी के लिए जीवाणुरोधी गुण है।

CASTOR OIL को हर जगह से पहले ही पता चल जाता है



अरंडी का तेल सुंदरता के साथ-साथ सौंदर्य के लिए भी फायदेमंद है। इसमें भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं जो सुंदरता से संबंधित समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं। अरंडी के तेल में बहुत अधिक एंटी-बैक्टीरियल और एंटीफंगल गुण होते हैं, जो त्वचा से संबंधित समस्याओं को कम करने में सहायक होते हैं। आप अपनी सुंदरता को बढ़ाने के लिए किसी रसायन-आधारित क्रीम या अन्य उत्पाद के बजाय अरंडी के तेल का उपयोग कर सकते हैं।
1- अपनी त्वचा के रूखेपन को दूर करने के लिए कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल फायदेमंद होता है। अरंडी के तेल को नारियल के तेल में मिलाएं और इसे दिन में दो बार अपने चेहरे पर लगाएं। ऐसा करने से आपकी ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी।
2- पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर कैस्टर ऑयल लगाएं। सुबह उठने पर अपने चेहरे को ठंडे पानी से साफ करें।
3- अगर आपके चेहरे पर झुर्रियों की समस्या है तो अरंडी के तेल में जैतून का तेल मिलाकर अपने चेहरे की मालिश करें। कुछ समय बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से साफ कर लें। ऐसा करने से आपकी त्वचा साफ और जवान हो जाएगी।
4- स्ट्रेच मार्क्स की समस्या को दूर करने के लिए नियमित रूप से 15-20 मिनट तक कैस्टर ऑयल से स्ट्रेच मार्क्स पर मसाज करें। ऐसा करने से आपके स्ट्रेच मार्क्स साफ हो जाएंगे।
5- अगर आपके चेहरे पर दाग-धब्बों की समस्या है, तो अरंडी के तेल को अपने चेहरे पर लगाकर हल्की मालिश करें। बाद में, टिशू पेपर से अपना चेहरा साफ़ करें।

No comments